top of page

हाड़ेचा में एजुकेशन हब बनाने का प्रस्तावउद्योगपति बाबूलाल भंसाली के निवास पर मुख्यमंत्री से मंत्रणाअनुमानित ६०० करोड़ रुपए का प्रोजेक्ट

मुंबई। भंसाली पॉलिमर्स एंड इंजीनियरिंग लिमिटेड के एमडी, विख्यात उद्योगपति बाबूलाल भंसाली ने राजस्थान सरकार को सांचौर जिले के हाड़ेचा कस्बे को एजुकेशन हब बनाने का प्रस्ताव दिया है। मुंबई प्रवास के दौरान राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के साथ उनके निवास स्थान भंसाली हाऊस पर लंबी चर्चा हुई। जिस पर मुख्यमंत्री ने श्री भंसाली को आश्वस्त किया कि वे राजस्थान सरकार की ओर से इस संदर्भ में हर संभव सहयोग करेंगे और हाड़ेचा को एजुकेशन हब बनाने की दिशा में सरकारी स्तर पर सहयोग उपलब्ध करवाने का प्रयास करेंगे।


मंत्रणा के दौरान राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने बाबूलाल भंसाली से कहा कि वे उनके प्रस्ताव को लेकर हर्षित हैं कि आप अपनी जन्म भूमि की सेवा को लेकर कितने तत्पर एवं उत्साहित हैं। शिक्षा के क्षेत्र में नवाचार मौजूदा दौर की प्राथमिक आवश्यकता है। अपने गांव में स्कूल या कॉलेज बनाने का संकल्प हर किसी का होता है। लेकिन आपने हाड़ेचा नगरी में एजुकेशन हब बनाने को लेकर जो संकल्प प्रस्तुत किया है, सही अर्थों में प्रशंसनीय है। मुख्यमंत्री ने समाजसेवी भंसाली से समूचे प्रकल्प का एक विस्तृत प्रारूप तैयार कर भिजवाने का आग्रह किया। जिससे सरकारी स्तर पर समूचे प्रकल्प को समझा जा सके और इस दिशा में आगे की कार्यवाही की जा सके।


श्री भंसाली ने मंत्रणा के दौरान मुख्यमंत्री को समूचे प्रस्ताव की अनुमानित लागत करीब 600 करोड़ रुपए बताई है। जिसके अनुसार राजस्थान सरकार पर कुल खर्च का आधा व्यय भार आएगा। जबकि शेष आधा व्यय भार वे स्तर पर वहन करेंगे, ऐसा संकल्प उनकी ओर से किया गया है। इस अवसर पर बाबूलाल भंसाली ने कहा कि वे चाहते हैं कि हाड़ेचा में शिक्षा के समस्त क्षेत्रों का समावेश हो। प्राथमिक से लेकर कॉलेज शिक्षा और मेडिकल शिक्षा भी हाड़ेचा में ही उपलब्ध हो। ताकि हाड़ेचा समेत साचौर जिले के छात्र-छात्रा को शिक्षार्जन के लिए हाड़ेचा से बाहर जाने की जरूरत नहीं पड़े। इस पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए बाबूलाल भंसाली के प्रस्ताव का स्वागत करते हुए भंसाली की परिकल्पना को खूब सराहा।


मुंबई प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का दोपहर का भोजन समाजसेवी बाबूलाल भंसाली के निवास स्थान पर था। भोजन के दौरान एवं पश्चात बाबूलाल भंसाली ने मुख्यमंत्री के साथ अपने सपने को साझा किया। समाजसेवा और मानव सेवा के तहत विभिन्न प्रकल्पों में सदैव सहयोग को तत्पर रहने वाले उद्योगपति बाबूलाल भंसाली ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के साथ लंबी मंत्रणा की। इस दौरान बाबूलाल भंसाली ने बताया कि वे अपनी जन्मभूमि हाडेचा नगरी को शिक्षा के एक भव्य केंद्र के रूप में देखना चाहते हैं। श्री भंसाली ने कहा कि सांचौर जिले के हाड़ेचा कस्बे में प्राथमिक शिक्षा से लेकर उच्चतर शिक्षा की सुविधा उनका सपना है। वे चाहते हैं कि हाड़ेचा में प्राथमिक से लेकर मेडिकल तक पढ़ाई की सुविधा उपलब्ध होनी चाहिए। ताकि समाज का कोई भी वर्ग उच्च शिक्षा से वंचित नहीं रहे।


For more updates do follow us on Social Media:

5 views0 comments

Comments


bottom of page